PhotoMach फोटो खींचकर आंसर देने वाला App


PhotoMach फोटो खींचकर आंसर देने वाला App

Photomath App क्या है ?

प्रोटोमैथ (Photomath) एक विशेष App है जो गणित समस्याओं को हल करने में मदद करता है। यह App आपको अपने स्मार्टफोन के कैमरे का उपयोग करके गणित समस्याओं की Photo (फोटो) खींचकर आंसर देने वाला ऐप  देता है और उन्हें तुरंत हल करता है। यह विशेषतः छात्रों और छात्राओं के लिए उपयुक्त है जो गणित विषय में अध्ययन कर रहे हैं या उन्हें गणित समस्याओं का समाधान करने में सहायता करता हैं ।

इसके साथ, फोटोमैथ ने हिन्दी भाषा मे भी काम करता है, जिससे आप इसे हिंदी में भी उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ फोटोमैथ ऐप्स को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करना होगा और फिर आप गणित समस्या की फोटो खींचकर ऐप्स के द्वारा उसके समाधान को जांच सकते हैं।

फोटोमैथ (Photomath) एक गणित समस्या हल करने वाला ऐप है जो छात्रों के लिए उपयुक्त है। 

10 बातें हैं जो फोटोमैथ App के बारे में जानते हैं:

1. गणित समस्या हल करना: फोटोमैथ (App) एप्लिकेशन आपको अपने स्मार्टफोन के कैमरे का उपयोग करके गणित समस्याओं को हल करने में मदद करता है।

2. फोटोमैथ के समर्थन: फोटोमैथ अब हिंदी भाषा मे भी Use कर सकते है, जो भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त है।

3. ग्राफिकल प्रदर्शन: फोटोमैथ ने गणित समस्याओं को समझाने के लिए उन्हें ग्राफिकल रूप में प्रदर्शित किया है, जिससे उपयोगकर्ता उन्हें और आसानी से समझ सकते हैं।

4. विभिन्न गणितीय क्षेत्रों का समर्थन: फोटोमैथ विभिन्न गणितीय क्षेत्रों जैसे कि बुद्धिमापक गणित, विभाज्यता, आलंबन, आदि को आसानी से हल कर करता है।

5. स्टेप-बाई-स्टेप विधि: यह एप्लिकेशन गणित समस्याओं के हल के लिए स्टेप-बाई-स्टेप विधि प्रदान करता है, जिससे छात्रों को समस्याओं का समझने में मदद मिलती है।

6. ऑफलाइन उपयोग: फोटोमैथ ऐप्स को आप ऑफलाइन मोड में भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं होती है।

7. कई भाषाएं: फोटोमैथ कई अन्य भाषाओं का भी Use कर करते  है, जो छाश्रो को विभिन्न भाषाओं में उपयोग करने की अनुमति देता है।

8. साझा करने की सुविधा: फोटोमैथ ऐप द्वारा समस्या के समाधान को सीधे सोशल मीडिया या मैसेजिंग ऐप्स के माध्यम से साझा किया जा सकता है।

9. स्कूल वर्जन: फोटोमैथ में एक स्कूल वर्जन भी होता है, जो शिक्षकों और स्कूलों के लिए उपलब्ध होता है।

10. व्यक्तिगतकृत विद्युत्‌संचार सेवाएं: फोटोमैथ विभिन्न शिक्षागारों, संस्थानों या लैटिन संघों के लिए विद्युत्‌संचार सेवाओं को भी प्रदान कर सकता है।

FAQS

यह 10 बातें फोटोमैथ एप्लिकेशन के उपयोग और गणित के साबार हल करने के बारे में थीं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post